माफिया सिटी गेम रिव्यू | mafia city game review
खेल खेलते हैं
मैं यह नोट करना चाहूंगा कि पहला "माफिया" व्यर्थ नहीं है जिसे कार सिम्युलेटर कहा जाता है । यह दृढ़ता से महसूस किया जाता है कि गेमप्ले ड्राइविंग पर केंद्रित है, आप स्टीयरिंग व्हील के पीछे गेम समय का 90% तक खर्च करेंगे ।
इससे पहले कि आप "लॉस्ट पैराडाइज का शहर" प्रस्तुत करें, जिसका अध्ययन तीन तरीकों से किया जा सकता है: आई – प्लॉट, द्वितीय – वॉक, तृतीय – लॉन्ग (चरम) वॉक ।
आई-स्टोरीलाइन: आप कहानी मिशन के माध्यम से हाथ से नेतृत्व कर रहे हैं, और ब्रेक के दौरान आप शहर के चारों ओर सवारी कर सकते हैं । साइड मिशन छोटे क्वेस्ट के रूप में आते हैं जो आपको संग्रहणीय कारों के साथ पुरस्कृत करते हैं जिन्हें आप वॉक मोड में उपयोग कर सकते हैं या कहानी को और नीचे कर सकते हैं ।
द्वितीय-चलना: मेरे लिए, एक बेवकूफ और व्यर्थ मोड । सत्र सेटिंग्स में, आप मौसम, यातायात घनत्व और अंत में, अपनी "खुशी" कार चुनते हैं । ऐसा लगेगा कि सब कुछ ठीक है । इसके अलावा, आपको सीधे शहर में फेंक दिया जाता है और खुद को छोड़ दिया जाता है ।
मुख्य लक्ष्य यादृच्छिक गैंगस्टरों को मारकर, ड्राइविंग को तेज करके, कारों को नष्ट करके या टैक्सी द्वारा नागरिकों को परिवहन करके पैसा कमाना है । - आप बचा सकते हैं, आप कार को ठीक कर सकते हैं, आप ठीक कर सकते हैं, आप हथियार खरीद सकते हैं । लेकिन यह सब सिर्फ बेकार और अनावश्यक है – आप इसका उपयोग नहीं करेंगे । इसके अलावा, कारों के दस मॉडल सड़कों पर चलते हैं, बाकी को प्राप्त करना असंभव है । केवल एक नया सत्र शुरू करके और एक अलग शुरुआती कार चुनकर ।
"वॉक" मोड समझ में आता है अगर डेवलपर्स ने सोचा कि प्राप्त धन को कहां खर्च करना है, उदाहरण के लिए, अचल संपत्ति या कार खरीदना, जिसे तब गैरेज में रखा जा सकता है ।
ऐसे कार्यों के मार्कर एक सफेद शर्ट में पुरुष हैं जो अपने हाथों को लहराते हैं, वे मानचित्र पर चिह्नित नहीं हैं । लेकिन आप देख सकते हैं कि वे लाइटहाउस के पास कहां हैं, लेकिन इस मामले में भी, उन्हें ढूंढना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आपको केवल एक छोटा फ्रेम दिखाया जाता है जहां से कुंजी एनपीसी खड़ी है । अपने दम पर उनके लिए खोज करना बहुत लंबा और थकाऊ है, मैं खेल के विकी को देखने की सलाह दूंगा, क्योंकि । यह मोड खर्च किए गए अतिरिक्त 20-25 घंटे के लायक नहीं है ।
कार्य स्वयं कठिन होते हैं, अक्सर पूरी तरह से "यादृच्छिक" होते हैं, कुछ 20 / सेकंड से अधिक की फ्रेम दर पर अगम्य होते हैं । आपको एक अनौपचारिक फिक्स डाउनलोड करके इसे सीमित करना होगा जो आपको एक विस्तृत रिज़ॉल्यूशन सेट करने, ड्रॉ दूरी बढ़ाने और वांछित फ्रेम दर निर्धारित करने की अनुमति देगा ।
कार्यों के लिए एक इनाम के रूप में, आपको अद्वितीय कारें मिलती हैं जो उनकी विशेषताओं के अनुसार खेल में सर्वश्रेष्ठ हैं, भविष्य में आप उन्हें "वॉक" मोड में उपयोग कर सकते हैं ।
शूटिंग और मुकाबला
युद्ध की ख़ासियत इसकी सुस्ती में निहित है, मैक्स पायने को निश्चित रूप से किसी भी तरह से चित्रित नहीं किया जा सकता है । फायरफाइट्स आमतौर पर कवर के पीछे बैठने के दौरान विरोधियों को गोली मारने के लिए उबालते हैं । मुझे यह पसंद नहीं था कि गोली तुरंत लक्ष्य तक पहुंच जाए, इस वजह से, ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होती हैं जब नायक, चकमा देने में असमर्थ, बंदूक से एक कारतूस से या टॉमी गन क्लिप के एक चौथाई से उड़ जाता है । स्तरों पर बड़ी संख्या में घात हैं, आपको लगातार सतर्क रहना होगा, कोनों के चारों ओर देखना होगा, संदिग्ध दरवाजों को निशाना बनाना होगा, आदि ।
शूटिंग बहुत सुखद नहीं है, थोड़ा टेढ़ा है, लेकिन काफी दिलचस्प है । यह सब पीछे हटने के बारे में है: दृष्टि इतनी ऊपर फेंकती है कि आपको अनजाने में एक बार में शॉर्ट बर्स्ट या एक कारतूस में शूट करना पड़ता है, जिससे शॉट्स के बीच काफी देरी होती है ।
चकमा यांत्रिकी अच्छी तरह से लिखे गए हैं, खासकर जब आपको जल्दी से कवर लेने या हिट की एक श्रृंखला को बाधित करने की आवश्यकता होती है ।
हाथ से हाथ का मुकाबला करने के लिए, यह अंधेरा है । यह सैन फ्रांसिस्को में लोम्बार्ड स्ट्रीट की तरह टेढ़ा है । दुश्मन अपने जीवन के 50% बिंदुओं को एक साथ कई वार के साथ उतार सकता है, या वह बिल्कुल भी नहीं मार सकता है, यही बात मुख्य चरित्र पर भी लागू होती है ।
ड्राइविंग यांत्रिकी और कार
मैं सामान्य उत्साह साझा नहीं करता । कारें धीरे – धीरे तेज होती हैं, अनाड़ी – यह स्पष्ट है कि डेवलपर्स ने उन्हें यथार्थवाद देने की कोशिश की-यह अच्छा है । हालांकि, दो बिंदु सभी रसभरी को खराब कर देते हैं:
टकराव की भौतिकी। डेढ़ टन की कारें, एक दीवार से टकराती हैं, लगभग तीन मीटर हवा में उड़ती हैं, जब वे छोटी वस्तुओं को बग़ल में छूते हैं, जैसे कचरे के डिब्बे, वे 720 डिग्री का मोड़ बनाते हैं । साथ ही, जाहिर है, मुख्य चरित्र में 2020 से एयरबैग उसके माथे में सिल दिए गए हैं, इसलिए टकराव से नुकसान बहुत छोटा है ।
सूक्ष्म drifts. क्यों, मुड़ते समय कम गति पर भी, पीछे के पहिये विपरीत दिशा में जाते हैं? आप क्या हैं, स्केट्स, या क्या? लकड़ी से बने टायर? क्या यही कारण है कि वे कोबलस्टोन को स्लाइड करते हैं? अस्पष्ट ।
सामान्य तौर पर, खेल के अंत तक, वॉक मोड में घूमने की कोई इच्छा नहीं है, बस ड्राइविंग मैकेनिक्स का आनंद लें ।
कारें खुद इतनी नहीं हैं । यह ध्यान देने योग्य है कि डेवलपर्स एक ही ब्रांड की कारों के अधिक विभिन्न रूपों को जोड़ना चाहते थे, लेकिन तब विचार उड़ा दिया गया था । पुराने एंटीडिल्वियन बोल्ट के 5 वेरिएंट हैं, जबकि नई कारों का प्रतिनिधित्व केवल एक मॉडल द्वारा किया जाता है । जाहिर है, सभी बल "कचरा" में चले गए – चरम चलने वाले वाहन, जो क्लासिक लोगों के समान संख्या में हैं । मुझे खुशी हुई कि सभी कारों को वास्तव में अलग-अलग नियंत्रित किया जाता है, कूद और टकराव के दौरान कार्डबोर्ड के बावजूद उनका वजन वास्तव में महसूस किया जाता है ।



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